नकली बाम बनाने वाली फैक्ट्री से पकड़ा लाखों का माल, पुलिस मामले पर डाल रही पर्दा - Madhya Pradesh

खबरे

नकली बाम बनाने वाली फैक्ट्री से पकड़ा लाखों का माल, पुलिस मामले पर डाल रही पर्दा

नकली बाम बनाने वाली फैक्ट्री से पकड़ा लाखों का माल, पुलिस मामले पर डाल रही पर्दा

#Goods worth lakhs seized from factory making fake balm, police cover up the case

जबलपुर : जबलपुर में नकली बाम बनाने वाली फैक्ट्री में छापा मारा गया है। जहां से भारी मात्रा में नकली बाम और कंपनी के स्टीकर बरामद हुए हैं। वहीं इस मामले में पुलिस जांच करने का दावा कर रही है। यह छापा बाम कंपनी ने पुलिस में शिकायत कर मारा।

शहर में एपी बाम स्पेशल के नाम से नकली उत्पाद बाजार में बेचा जा रहा है। इस तरह का आरोप आदर्श फार्मा कंपनी ने लगाते हुए जबलपुर की लार्डगंज पुलिस को शिकायत दी है। कंपनी ने बाम बनाने वाली एक फैक्ट्री में छापा मारा जहां से भारी मात्रा में बाम और स्टीकर बरामद हुए है। बताया जाता है कि लाखों रुपये की कीमत का बाम पुलिस ने फैक्ट्री में पकड़ा। ये फैक्ट्री दत्त मंदिर के पास संचालित हो रही थी। दोपहर के वक्त पुलिस की टीम कंपनी प्रतिनिधियों के साथ मौके पर पहुंची और जब्ती की कार्रवाई की। हालांकि बाद में पुलिस ने इस शिकायत पर जांच करने का दावा किया।

पुलिस सूत्रों की माने जब्त किया गया माल अभी जाहिर नहीं किया जा रहा है बताया जा रहा है कि लंबे समय से एपी बाम नाम से मिलता जुलता उत्पादन शहर में बेचा जा रहा है। इसकी शिकायत पूर्व में भी पुलिस के पास की गई थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब जबकि कंपनी ने सीधे निर्माण स्थल पर पुलिस के साथ कार्रवाई की है। इस संबंध में लार्डगंज थाना प्रभारी प्रतीक्षा मार्को ने कहा कि उनके पास आदर्शन फार्मा की तरफ से शिकायत मिली है इसकी जांच हो रही है। कापीराइट एक्ट के तहत जांच नतीजों के आधार पर ही कार्रवाई की जा सकती है।

कंपनी प्रतिनिधियों ने पुलिस को दिए पत्र में बताया कि उन्हें नकली बाम बिकने की वजह से हर माह लाखों का नुकसान झेलना पड़ रहा है। आज लार्डगंज में फार्मा कंपनी ने पुलिस को शिकायत दी है। वहीं इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। कंपनी ने छापे के दौरान मिले नकली बाम स्टीकर सहित फैक्ट्री में दबिश की तस्वीरें भी जारी की हैं।

#ekaawaz, #jabalpur, #todeynews, #updatenews, #latestnews,