तेंदुए की हालत में नहीं आया सुधार, भीड़ बनी मुसीबत - Madhya Pradesh

खबरे

तेंदुए की हालत में नहीं आया सुधार, भीड़ बनी मुसीबत

तेंदुए की हालत में नहीं आया सुधार, भीड़ बनी मुसीबत

#There is no improvement in the condition of leopard, crowd becomes problem

Highlights :
  • इलाज के लिए लाए गए तेंदुए के शरीर में चोट और घाव हैं
  • प्राकृतिक रूप से घाव न भरने के कारण तेंदुए में इंफेक्शन बढ़ गया
  • गंभीर हालत में लाया गया तेंदुआ फिलहाल ठीक से नहीं खा पा रहा है

जबलपुर :  वेटरनरी कालेज के वाइल्ड लाइफ इंस्टीट्यूट में पिछले दो दिनों से घायल तेंदुए का इलाज चल रहा है। इस दौरान वाइल्ड लाइफ के अलावा नान वेटरनेरियन भी इलाज कर रहे हैं, जिससे कई सवाल खड़े हो गए हैं। हालांकि अब तक के इलाज में तेंदुए के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं आया है। दूसरी ओर इलाज के दौरान तेंदुए को देखने वालों की भीड़ बढ़ रही है, जिससे इलाज में दिक्कत आती है।

इलाज के लिए लाए गए तेंदुए के शरीर में चोट और घाव हैं

कान्हा नेशनल पार्क प्रबंधन द्वारा इलाज के लिए लाए गए तेंदुए के शरीर में चोट और घाव हैं। वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट के मुताबिक तेंदुओं की आपसी लड़ाई के दौरान यह घायल हुआ था, जिसके कारण शरीर में कई जगह गंभीर चोटें लगी । प्राकृतिक रूप से घाव न भरने के कारण तेंदुए में इंफेक्शन काफी बढ़ गया, जिसके चलते वह चलने फिरने में असमर्थ हो गया।

गंभीर हालत में लाया गया तेंदुआ फिलहाल ठीक से नहीं खा पा रहा है

तेंदुआ का वेटरनरी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मंडला जिले के पश्चिम वन मंडल, बम्हनी परिक्षेत्र अंतर्गत टाटरी बीट कक्ष में मंगलवार को तेंदुए को घायल अवस्था में जबलपुर इलाज के लिए देर रात में लाया गया था। तेंदुए के शरीर पर कई घाव थे जिनमे कीडे़ भी लग गए थे। उक्त तेंदुआ नर है जो कि पूरी तरह व्यवस्क है। तेंदुए की उम्र करीब पांच साल की बताई जा रही है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा कुछ अन्य जांचों के लिए तेंदुए के ब्लड सेंम्पल लिए गए हैं। जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। गंभीर हालत में लाए गए तेंदुए फिलहाल ठीक से नहीं खा पा रहा है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा खाने में चिकिन दिया जा रहा है। दिनभर में करीब 1 किलो चिकिन खाया।

#ekaawaz, #jabalpur, #latestnews, #todaynews, #topnews, #newsinhindi, #hindinews, #न्यूज़, #ताज़ासमाचार, #ब्रेकिंगन्यूज़, #न्यूज़वीडियो, #ताजान्यूज़, #न्यूज़लाइव, #हिंदीन्यूज़लाइव, #आजतकन्यूज़समाचार, #hindinewschannel, #NewsHindi, #hindustantimes, #Aljazeera, #thelallantop,