गुरंदी में प्लास्टिक दुकान में लगी भीषण आग, दुकान के तीन सदस्य फंसे - Madhya Pradesh

खबरे

गुरंदी में प्लास्टिक दुकान में लगी भीषण आग, दुकान के तीन सदस्य फंसे

गुरंदी में प्लास्टिक दुकान में लगी भीषण आग, दुकान के तीन सदस्य फंसे

#Massive fire breaks out in plastic shop in Gurandi, three members of the shop trapped


Highlights :

  • दमकल वाहनों से किया काबू, मची रही अफरा तफरी
  • पुलिस, क्षेत्रीय नागरिकों ने छत के रास्ते से सुरक्षित निकाला
  • करीब साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग शांत हुई

जबलपुर : गुरंदी बाजार स्थित दर्शन तिराहे में रात करीब पौने तीन बजे उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक प्लास्टिक सामग्री की दुकान धूं-धूं कर जल उठी। भूतल में लगी आग ने पहली मंजिल को भी चपेट में ले लिया। यहां दुकानदार के परिवार के तीन सदस्य आग की लपटों से घिर गए।


करीब साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर तो काबू पा लिया

तुरंत सूचना पाकर पहुंची बेलबाग पुलिस और स्थानीय नागरिकों ने सदस्यों को छत के रास्ते से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। आग इतनी भीषण थी कि उसे काबू में करने के लिए नगर निगम के 10 दमकल वाहनों को पानी की बौछार करनी पड़ी। करीब साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर तो काबू पा लिया गया लेकिन इस दौरान दुकान में रखा पूरा प्लास्टिक का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है।

दमकल वाहन पहुंचे, तीन बार हुई रिफिल

नगर निगम के दमकल शाखा के मुताबिक रात करीब तीन बजे गुरंदी दर्शहा स्थित प्लास्टिक टेडर्स में आग लगने की सूचना मिली थी। आग राकेश राय की प्लास्टिक की दुकान में लगी थी। दुकान में प्लास्टिक की चादरें, गमले सहित अन्य ज्वलनशील सामग्री थी जिसके कारण आग तेजी से फैल रही थी। एक-एक के बाद सात दमकल वाहन रवाना किए गए। आग इतनी विकराल थी कि सात दमकल वाहन के बाद तीन वाहन रिफिल किए गए। करीब 10 दमकम वाहनों से पानी की तेज बौछार कर साढ़े तीन घंटे में आग पर काबू पाया गया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है।

तीन थानों की पुलिस पहुंची, सदस्यों को सुरक्षित निकाला

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार दर्शन तिराहे के पास प्लास्टिक टेडर्स के नाम से भूतल में दुकान संचालित होती है। जबकि प्रथम मंजिल पर निवास है। कुछ लोग गणेश पंडाल में बैठे थे तभी एक युवक मोबाइल से बात करते हुए दुकान की शटर पर टिक गया जैसे ही वह टिका शटर में तेज गर्माहट महसूस हुई। उसने तुंरत स्थानीय नागरिकों को सूचना दी।

जहां परिवार के तीन सदस्य फंसे हुए थे

स्थानीय नागरिकों ने तुरंत नगर निगम के दमकल शाखा और बेलबाग पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस शटर खोली तो आग भड़क उठी आग पहली मंजिल तक पहुंच गई जहां परिवार के तीन सदस्य फंसे हुए थे उन्हें स्थानीय नागरिकों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस दौरान ओमती और कोतवाली की पुलिस भी पहुंच गई थी।

#ekaawaz, #jabalpur, #latestnews, #todaynews, #topnews, #newsinhindi, #hindinews, #न्यूज़, #ताज़ासमाचार, #ब्रेकिंगन्यूज़, #न्यूज़वीडियो, #ताजान्यूज़, #न्यूज़लाइव, #हिंदीन्यूज़लाइव, #आजतकन्यूज़समाचार, #hindinewschannel, #NewsHindi, #hindustantimes, #Aljazeera, #thelallantop,