जबलपुर : सड़क पर बैठा था 10 फीट लंबा मगरमच्छ, मचा हडकंप - Madhya Pradesh

खबरे

जबलपुर : सड़क पर बैठा था 10 फीट लंबा मगरमच्छ, मचा हडकंप

जबलपुर : सड़क पर बैठा था 10 फीट लंबा मगरमच्छ, मचा हडकंप

#Jabalpur: 10 feet long crocodile was sitting on the road, created panic

जबलपुर : डुमना एयरपोर्ट मार्ग पर गधेरी गांव जाने वाली सड़क पर 10 फीट लंबा मगरमच्छ बैठा था। इसे देख राहगीर बड़ी देर तक वे सहमे रहे। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत से रेस्क्यू कर मगरमच्छ को खंदारी जलाशय में छोड़ा।

जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट रोड से होकर गधेरी गांव की तरफ जाने वाली सड़क पर बैठा 10 फीट लंबा मगरमच्छ देखकर राह चलते लोग ठिठक कर रह गए। भारी भरकम मगरमच्छ को रहवासी क्षेत्र में देख ग्रामीण सहमे रहे। देखते ही देखते मगमच्छ को देखने ग्रामीणों का हूजुम लग गया। सड़क से गुजरने वाले वाहन चालक भी मगरमच्छ की एक झलक पाने बेताब दिखे। भीड़ बढ़ते ही मगरमच्छ सरक कर पास की झाडि़यों में छिप गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल वन विभाग काे सूचना दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सुरक्षित तरीके से मगरमच्छ का रेस्क्यु किया और खंदारी जलाशय में छोड़ दिया। मगरमच्छ को पकड़ने में वन विभाग के अमले के पसीने छूट गए।

गधेरी रोड पर सुबह नौ बजे मगरमच्छ होने की सूचना मिली

वनपाल गुलाब सिंह परिहार ने बताया कि डुमना गधेरी रोड पर सुबह नौ बजे मगरमच्छ होने की सूचना मिली थी। मगरमच्छ की लंबाई करीब 10 फीट और वजन करीब पौने दो क्विंटल संभावित है। संभवत: मगरमच्छ शिकार और पानी की तलाश में आबादी वाले क्षेत्र के करीब पहुंचा होगा। जिसे रेस्क्यु टीम के रत्नेश आठ्या, शनि अहिरवार, कुंअर लाल यादव, शैली वर्षे के सहयोग से बड़ी मशक्कत के पकड़ा और पास के खंदारी जलाशय में छोड़ दिया। मगरमच्छ के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली।

वन विभाग के अनुसार

वन विभाग के अनुसार बीते दिनों हुई अच्छी वर्षा के बाद खंदारी और परियट जलाश्य का जल स्तर बढ़ गया है। इसमें रहने वाले मगरमच्छ रास्ता भटक कर शिकार की तलाश में पास के रहवासी क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी मगरमच्छ द्वारा किसी को नुकसान पहुंचाने की सूचना नहीं मिली है। उल्लेखनीय है कि जबलपुर के परियट और खंदारी जलाशय में बड़ी संख्या में मगरमच्छ पाए जाते हैं। जो धूप सेकने और शिकार की तलाश में कई बार बाहर आ जाते हैं।

#ekaawaz, #jabalpur, #todeynews, #latestnews, #vanvibhaag,