जबलपुर मानसून : आज भी होगी बारिश, छाए रहेंगे बादल - Madhya Pradesh

खबरे

जबलपुर मानसून : आज भी होगी बारिश, छाए रहेंगे बादल

जबलपुर मानसून : आज भी होगी बारिश, छाए रहेंगे बादल

#Jabalpur Monsoon: It will rain even today, it will be cloudy

Highlights :
  • अगले दो दिनों में जबलपुर सहित संभाग के आस-पास के जिलों में बारिश होगी
  • विदाई के पहले मानसून की दस्तक ने शहर को तरबतर करना शुरू कर दिया
  • मौसम विभाग की मानें तो यह मानसून का आखिरी दौर है। इसके बाद वो विदा हो जाएगा

जबलपुर मानसून  : बुधवार सुबह से ही आसमान में काले घने बादल छाएंंगे। राहत की बारिश के लिए दोपहर तक का इंतजार करना पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक यह मौसम आने वाले दो से तीन दिन तक रहेगा। जबलपुर में 7मिमी बारिश दर्ज की गई, जिसके बाद इस सीजन में औसत 54 इंच बारिश दर्ज हो गई है।

आज कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो सकती है

मानसून अब लौट रहा है। विदाई के पहले मानसून की दस्तक ने शहर को तरबतर करना शुरू कर दिया। दोपहर को शहर के कई क्षेत्रों में रुक-रुक कर हुई हल्की बूंदाबांदी हुई और फिर कुछ देर बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसके असर से अगले दो दिनों में जबलपुर सहित संभाग के आस-पास के जिलों में बारिश होगी। आज कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो सकती है।

कल और परसों होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसी के साथ जबलपुर सहित पूर्वी मध्यप्रदेश में बारिश करने वाली प्रणालियां मजबूती के साथ सक्रिय हो रही है। इसके असर से आज हल्की बारिश और 21 से 23 सितंबर तक जबलपुर सहित संभाग के जिलाें में अच्छी बारिश होगी। मौसम विभाग की मानें तो यह मानसून का आखिरी दौर है। इसके बाद वो विदा हो जाएगा।

न्यूनतम तापमान भी 24.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया

बारिश का दौर पिछले छह दिनों से थमा हुआ है, जिसके कारण धूप और उमस फिर लोगों को परेशान करने लगी है। मंगलवार को रिमझिम बरसात ने राहत दी तो वहीं बुधवार को कुछ मिनट के लिए झमाझम बारिश हुई। इस अधिकतम तामपान बढ़कर 32.7 डिग्री तक पहुंचा। वहीं न्यूनतम तापमान भी 24.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। तहालांकि उत्तरी -पश्चिमी हवाए चार किमी प्रति घंटे की गति से चली जिससे शाम को उमस से कुछ राहत मिली।

#ekaawaz, #jabalpur, #latestnews, #todaynews, #topnews, #newsinhindi, #hindinews, #न्यूज़, #ताज़ासमाचार, #ब्रेकिंगन्यूज़, #न्यूज़वीडियो, #ताजान्यूज़, #न्यूज़लाइव, #हिंदीन्यूज़लाइव, #आजतकन्यूज़समाचार, #hindinewschannel, #NewsHindi, #hindustantimes, #Aljazeera, #thelallantop,