मध्यप्रदेश में देह व्यापार का अड्डा चलाने वाला सरगना फरार - Madhya Pradesh

खबरे

मध्यप्रदेश में देह व्यापार का अड्डा चलाने वाला सरगना फरार

मध्यप्रदेश में देह व्यापार का अड्डा चलाने वाला सरगना फरार

#The kingpin who ran a prostitution den in Madhya Pradesh absconds

Highlights:

  • पुलिस से बोली पत्नी- 24 घंटे पहले 70 हजार लेकर छोड़ा

  • होटल अमर में दूसरे प्रदेशों से काल गर्ल बुलाकर देह व्यापार का अड्डा चलाने वाला सरगना राजू दंडोतिया फरार हो गया है

मध्यप्रदेश, ग्वालियर : होटल अमर में दूसरे प्रदेशों से काल गर्ल बुलाकर देह व्यापार का अड्डा चलाने वाला सरगना राजू दंडोतिया फरार हो गया है। जैसे ही होटल के कमरों में दबिश देकर पुलिस ने ग्राहकों के साथ काल गर्ल को संदिग्ध हालात में पकड़ा तो सूचना सरगना तक पहुंच गई। वह ग्वालियर से भाग गया और उसकी पत्नी को पुलिस ने पकड़ लिया, क्योंकि देह व्यापार का नेटवर्क वह अपनी पत्नी के साथ मिलकर ही करता है। जब पुलिस ने उसकी पत्नी को पकड़ा और पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाला खुलासा किया। उसने पूछताछ में बताया- इस कार्रवाई से 24 घंटे पहले ही सिविल ड्रेस में किसी पुलिसकर्मी ने खुद को क्राइम ब्रांच का बताकर उसके पति को पकड़ा था। ग्राहक बनकर उससे डील की, जब वह आया तो उसे पकड़ लिया। फिर कार्रवाई न करने के एवज में 70 हजार रुपये लिए और छोड़ दिया। अब रुपये किसने लिए, इसे लेकर गोपनीय पड़ताल चल रही है। राजू के मोबाइल की काल डिटेल भी खंगाली जाएगी, जिससे यह पता लग सके किस-किसने उससे बात की। इससे यह भी पता लग सकेगा कि उसके नेटवर्क से कौन जुड़ा और किसने उससे रुपये लेकर छोड़ दिया।

कई दिन से चल रही थी संदिग्ध गतिविधियां

फूलबाग स्थित आशीष जैन के होटल अमर में कई दिनों से संदिग्ध गतिविधियां संचालित होने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। सीएसपी इंदरगंज सर्किल अशोक सिंह जादौन, पड़ाव थाना प्रभारी इला टंडन की टीम ने रविवार-सोमवार की रात होटल अमर में दबिश दी। यहां अलग-अलग कमरों में पांच काल गर्ल संदिग्ध हालात में ग्राहकों के साथ पकड़ी गई। इसमें से एक 14 वर्षीय किशोरी भी शामिल है, जो आगरा की रहने वाली है। इसके अलावा नार्थ ईस्ट, पंजाब, मुरैना, बिहार की भी काल गर्ल पकड़ी गई। तीन ग्राह पकड़े, इनके नाम संतोष राठौर, पृथ्वी शंखवार और सतेंद्र त्यागी हैं। जब काल गर्ल से पूछताद की गई तो सामने आया कि सरगना राजू दंडोतिया है, जो अपनी पत्नी डाली दंडोतिया के साथ मिलकर देह व्यापार का पूरा नेटवर्क आपरेट करता है। बाहर से काल गर्ल बुलवाता है, यहां 5 से 10 हजार रुपये में ग्राहकों को उपलब्ध कराता है। राजू फरार हो गया, जबकि उसकी पत्नी डाली को पुलिस ने पकड़ लिया।

किशोरी का खुलासा इवेंट कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर देह व्यापार कराने लगा राजू


आगरा की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी ने रोंगटे खड़े कर देने वाला खुलासा किया है। उसके पिता को भी पड़ाव थाना पुलिस ने सूचना दी। इसके बाद उसके पिता भी ग्वालियर आ गए। उसके पिता बीमार रहते हैं। किशोरी ने बताया कि उसके पिता की मुलाकात राजू से हुई थी। आर्थिक स्थिति खराब थी, इसलिए पिता से राजू ने कहा वह इवेंट कंपनी में उसे नौकरी दिलवा देगा। यहां इवेंट होते हैं, जिसमें मेहमानों के स्वागत के लिए लड़कियों की जरूरत रहती है। इसके बहाने वह उसे ग्वालियर ले आया। यहां उसे देह व्यापार के दलदल में धकेल दिया। किशोरी को पूरे माह महज 4 से 5 हजार रुपये ही मिलते थे, जबकि वह ग्राहक से 10 हजार रुपये तक वसूलता था। उसने यहां उसे किराये से कमरा भी दिला दिया था। उसने जाने की बात कही तो उसे ब्लैकमेल करता था।

दुष्कर्म, अपहरण और इन धाराओं में एफआइआर

आइपीसी की धारा 376 2एन, 363, 366, 370, 370क, 323, 506, 34, अनैतिक व्यापार अधिनियम की धारा 3-4, 5-7 के तहत एफआइआर दर्ज की गई है।

होटल संचालक को नहीं बनाया आरोपित

इस मामले में अभी पुलिस ने होटल संचालक को आरोपित नहीं बनाया है। जबकि सिटी सेंटर इलाके में जिस गेस्ट हाउस में देह व्यापार पकड़ा गया था, उसके संचालक पर भी एफआइआर हुई थी।

होटल अमर में देह व्यापार का अड्डा चलाने वाले सरगना की तलाश चल रही है। इसमें अभी और आरोपित बढ़ेंगे। पूछताछ में जो तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर आरोपित बढ़ाए जाएंगे।

अशोक सिंह जादौन, सीएसपी, इंदरगंज सर्किल
#ekaawaz, #madhyapradesh, #todeynews, #latestnews, #gwalior,