जबलपुर में जीएसटी का छापा, करोड़ों की चोरी का अनुमान - Madhya Pradesh

खबरे

जबलपुर में जीएसटी का छापा, करोड़ों की चोरी का अनुमान

जबलपुर में जीएसटी का छापा, करोड़ों की चोरी का अनुमान

#GST raid in Jabalpur, estimated theft of crores

Highlights :
  • रेडीमेड गारमेंट व्यापारी के घर और गोदाम पर एक साथ मारा छापा।
  • अधिकारियों ने मौके से बड़ी मात्रा में स्टाक और दस्तावेजों को जब्त किया।
  • गारमेंट संचालक महेश व अर्जुन दास पुरूषवानी से पूछताछ की।


जबलपुर :रक्षाबंधन के एक दिन पूर्व स्टेट जीएसटी ने जबलपुर के बड़े रेडीमेड गारमेंट बनाने वाली कंपनी वीणा गारमेंड प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारा। इस दौरान वीणा के जबलपुर के ओल्ड विनीत टाकिज गोदाम में बने कार्यालय और गोदाम में स्टेट जीएसटी की एंटी एवेजिंग टीम के 20 सदस्य पहुंचे। छापे की कार्रवाई वीणा गारमेंट के संचालक के नेपियर टाउन स्थित घर पर भी हुई।

जांच के दौरान

अधिकारियों ने मौके से बड़ी मात्रा में स्टाक और दस्तावेजों को जब्त किया। कार्रवाई के दौरान गारमेंट संचालक महेश पुरूषवानी और अर्जुन दास पुरूषवानी से पूछताछ की लेनदेन से जुड़ी ली। जांच के दौरान जीएसटी के अधिकारियों को स्टाक में दर्ज माल और गोदाम में रखे माल में गड़बड़ी मिली। इतना ही नहीं इनके द्वारा जमा किया गया रिटर्न में दी गई जानकारी में भी गलत निकली। हालांकि देर रात तक स्टाक को खंगालने में जीएसटी के अधिकारी और अनुभवी जुटे रहे।

घर में रखे दस्तावेजों के साथ मिलान भी किया

जीएसटी की एंटी एवेजिंग टीम ने दुकान और गोदाम के साथ ही नेपियर टाउन स्थित घर से भी व्यापार से जुड़े दस्तावेज और बैंक एकाउंट की जानकारी दी। इस दौरान उनके द्वारा विभाग को जमा किए गए रिटर्न में दी गई जानकारी को घर में रखे दस्तावेजों के साथ मिलान भी किया गया। सूत्रों के मुताबिक विभाग को यहां करोड़ों के जीएसटी चोरी का अनुमान है। यह कार्रवाई जीएसटी की एंटी एवेजिंग टीम के डिप्टी कमिश्नर प्रकाश सिंह बघेल के निर्देश में हुई। इसमें 20 से ज्यादा अधिकारी और अनुभवी रहे।

#ekaawaz, #jabalpur, #latestnews, #todeynews,